सोमवार, 22 दिसंबर 2008

भाई हो तो ऐसा

पाल नाम के मेरे एक मित्र को उसके भाई ने क्रिसमस पर एक कार तोहफे में दी। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर जब पाल अपने ऑफिस से बाहर निकला, तो उसने देखा की एक ग़रीब लड़का उसकी नई चमचमाती कार के चारों तरफ़ घूमकर उसे बड़ी हसरत से देख रहा है। उसने पूछा, ' क्या यह तुम्हारी कार है? पाल ने सिरहिलाकर कहा, ' हाँ , मेरे भाई ने मुझे क्रिसमस पर तोहफे में दी है।' लड़का हैरान रह गया। उसने कहा, ' आपका मतलब है कि आपके भाई ने यह आपको तोहफे में दी है औरआपको इसके लिए एक पैसा भी खर्च नहीं करने पड़े। काश... ' फ़िर वह अचानक रुक गया। पाल जानता था कि उस लड़के कि इक्छा क्या होगी? उसकी यह इक्छा होगी कि उसका भी ऐसा ही भाई होता। लेकिन उस लड़के ने आगे जो कहा, उसने पाल को jhakjhor कर रख दिया। उस लड़के ने कहा, ' काश मैं भी ऐसा भाई बन सकूँ । पाल ने उस लड़के कि तरफ़ देखा और अचानक बोला, क्या तुम मेरी कार में घूमने चलोगे.' { ....जारी }

कोई टिप्पणी नहीं: